Haryana CET Answer Key 2022 | हरियाणा पात्रता परीक्षा आंसर की देखें

Haryana CET Answer Key 2022 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा हरियाणा राज्य सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) की आंसर की जारी की गई है, जो उम्मीदवार Haryana State Common Eligibility Test (CET)  परीक्षा में भाग लिए थे वो सभी उम्मीदवार अपनी आंसर की नीचे दिए लिंक के जरिये डाउनलोड कर सकतें हैं।

हरियाणा सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) की परीक्षा 05 और 6 नवम्बर 2022 को आयोजित की गई थी और Haryana Staff Selection Commission (HSSC) द्वारा इस परीक्षा की आंसर की 8 दिसम्बर को जारी कर दी गई है। HSSC CET परीक्षा दो दिनों तक हरियाणा राज्य में आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा दो पालियों में एक सुबह 10:00 बजे से 11:45 बजे तक और दोपहर 3:00 बजे से शाम 4:45 बजे तक आयोजित की गई थी।

Haryana CET Answer Key 2022

HSSC CET Exam 2022 ऑफलाइन मोड में आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में सामान्य जागरूकता, कंप्यूटर, रीजनिंग, विज्ञान, अंग्रेजी, गणित और हिंदी पर 70 प्रश्न और हरियाणा सामान्य ज्ञान पर 30 प्रश्न दिए गए थे और उन्हें 1 घंटे 45 मिनट में पूरा करना था। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1 दिया जाता था।

आंसर की डाउनलोड करने की विधि इस पोस्ट में नीचे की तरफ दी गई है जिन उम्मीदवारों को आंसर की डाउनलोड करना नहीं आता है, वो नीचे दिए डाउनलोड आंसर की के निर्देश को पढ़कर डाउनलोड कर सकतें हैं।

महत्वपूर्ण तिथि

  • परीक्षा की तिथि : 05,06/12/2022
  • आंसर की जारी होने की तिथि : 08/12/2022
लेख कैटेगरी – आंसर की 2022

Haryana CET Answer Key 2022 डाउनलोड करने की विधि

  • यदि आप आंसर की को डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथ आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें जिसमें से आप हरियाणा राज्य सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) आंसर की लिंक को खोजे और क्लिक करें।
  • आंसर की डाउनलोड करते वक्त उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन नंबर / जन्मतिथि मंगा जाएगा उसके बाद सिक्युरिटी पिन डाले, मांगी गई पूरी जानकारी बॉक्स में भरनी पड़ेगी।
  • सबमिट करने के बाद आपके फोन में आंसर की डाउनलोड हो जाएगी, जिसको ओपन करके देख सकतें हैं।

महत्वपूर्ण लिंक्स

आंसर की डाउनलोड करेंक्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइटक्लिक करें

जाने कब जारी होगा Haryana CET Result

Haryana CET Result जनवरी 2023 में जारी होने की उम्मीद है। रिजल्ट जारी करने के बाद आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर आयोग सभी प्रतिभागियों के अंक अपलोड करेगा।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी की जानकारी प्राप्त करने के लिए sarkariexamup पर विजिट करते रहें।